5 Best Traffic Sources for Your Affiliate Marketing Website? 2024 आपकी सहबद्ध विपणन वेबसाइट के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ ट्रैफ़िक स्रोत?


5 Best Traffic Sources for Your Affiliate Marketing Website? 2024
 आपकी सहबद्ध विपणन वेबसाइट के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ ट्रैफ़िक स्रोत?









 यदि आप एक सहायक साइट पर काम कर रहे हैं, तो आप जानते हैं कि आपके क्षेत्र में ट्रैफ़िक आएगा।  साइट ट्रैफ़िक का तात्पर्य एक सदस्य विज्ञापनदाता के रूप में किराए का भुगतान करने के लिए पर्याप्त कमाई और केवल एक प्रसन्न व्यवसाय दूरदर्शी होने के बीच अंतर है।  लोगों को अपनी साइट पर निर्देशित करना परेशानी भरा हो सकता है, हालाँकि यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसे आप थोड़े से खर्च के साथ कर सकते हैं।  यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जिन्हें आप अच्छे परिणाम देखने के लिए तुरंत अपना सकते हैं।




 सर्वोत्तम यातायात

 के लिए स्रोत

 संबद्ध

 विपणन

Best Traffic 

Sources for 

Affiliate 

Marketing



1. Social Media as a

 Traffic Source. 

 सोशल मीडिया एक के रूप में


 ऑनलाइन मीडिया आपकी ऑफशूट वेबसाइट पर अधिक मेहमानों का मार्गदर्शन करने का एक अविश्वसनीय तरीका है।  आप अपने पेज पर नियमित रूप से प्रस्तुति देकर और ठोस, महत्वपूर्ण और सहायक डेटा साझा करना सुनिश्चित करके ऐसा कर सकते हैं।  प्रश्नों का उत्तर देने के लिए सुलभ रहें और अपने सोशल पेजों को नई सामग्री से ताज़ा रखें।  आपको समान रुचियों वाले अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन आयोजन और बातचीत भी करनी चाहिए।  इससे आपके सोशल पेज पर अधिक लोगों का ध्यान आकर्षित करने और अंततः आपकी साइट पर अधिक विज़िट करने में सहायता मिलेगी।




2. Why You Should 

Start Blogging. 

 आपको ऐसा क्यों करना चाहिए

 ब्लॉगिंग प्रारंभ करें.


 यदि अधिक साइट ट्रैफ़िक प्राप्त करना लक्ष्य है, तो आपको उतना ही ब्लॉग करना चाहिए जितना अपेक्षित हो।  प्रत्येक सप्ताह लगभग 3 से 5 बार प्रस्तुत करने का प्रयास करें और एक समय सारिणी निर्धारित करें ताकि लोगों को पता चले कि आपकी पोस्ट का कब इंतजार करना है।  महत्वपूर्ण मुहावरे जोड़ें और उन मुद्दों के उत्तर दें जिन्हें लोग आपकी विशेषज्ञता के भीतर निपटाने की उम्मीद कर रहे हैं।  आपकी ब्लॉग प्रविष्टियाँ अत्यधिक लंबी नहीं होनी चाहिए फिर भी ज्ञानवर्धक और सहायक होनी चाहिए।  इसके अतिरिक्त, यह जानने के लिए अपनी जांच देखें कि आपके अधिकांश मेहमान किस प्रकार के गैजेट का उपयोग करते हैं।  यदि आप अधिक विस्तृत ब्लॉग पोस्ट कर रहे हैं, तो सावधान रहें कि इस समय बड़ी संख्या में लोग सेल फोन पर पढ़ रहे हैं।  अपने अनुभागों को आवश्यकतानुसार अलग करें ताकि सामग्री अत्यधिक भारी न हो।




3. Use Giveaways to

Generate Traffic To Your Affilaite Website. 

  उपहारों का उपयोग करें

अपनी सहयोगी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक उत्पन्न करें।


 बहुत से लोग चीज़ें निःशुल्क प्राप्त करना पसंद करते हैं और आपके वेबपेज पर मुफ़्त उपहार की सुविधा वास्तव में वही हो सकती है जो आपको साइट ट्रैफ़िक में अतिरिक्त वृद्धि प्राप्त करने के लिए चाहिए।  यदि आपके पास पढ़ने के लिए कुछ नहीं है तो आप अपने पाठकों को उपलब्ध कराने के लिए एक ईबुक खरीद या लिख ​​सकते हैं।  आप जो भी उपयोग करना चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि यह आपके व्यवसाय पर लागू हो और ऐसी चीज़ जिसका लोग बार-बार उपयोग कर सकें।  आखिरी चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह डेटा के साथ एक उपहार है जिसकी वास्तव में किसी को ज़रूरत नहीं है।




4. Is Paid Advertising a Good Way to Bring Visitors to Your Website?

  क्या सशुल्क विज्ञापन विज़िटरों को आपकी वेबसाइट पर लाने का एक अच्छा तरीका है?


 अधिक अतिथि प्राप्त करने के लिए सशुल्क प्रचार एक निश्चित तरीका है।  आप प्रति क्लिक भुगतान प्रचार (पीपीसी) कर सकते हैं, या अनौपचारिक संचार स्थानों पर प्रचार कर सकते हैं।  खर्च में वॉचवर्ड और आपकी दैनिक वित्तीय योजना के आधार पर उतार-चढ़ाव होगा।  फेसबुक और ट्विटर प्रचार के लिए सबसे प्रसिद्ध सोशल साइट हैं और Google पीपीसी के लिए सबसे बड़ा वेब इंडेक्स है।  बिंग और याहू की अतिरिक्त पीपीसी दरें अविश्वसनीय हैं और वे Google की तुलना में अधिक किफायती हैं।  चूँकि वे वास्तव में समग्र उद्योग के इंटरनेट खोजकर्ता भाग का लगभग 30% रखते हैं, यदि आप अधिक मामूली वित्तीय योजना के साथ काम कर रहे हैं तो यह Google AdWords के लिए एक अच्छा विकल्प है।  किसी भी भुगतान किए गए प्रचार प्रयास को शुरू करने से पहले अपने वाक्यांशों पर बिंदुवार शोध करना सुनिश्चित करें।






5. Guest Posts to Get Reelvant Visitors. 

 रीलवेंट विज़िटर प्राप्त करने के लिए अतिथि पोस्ट।



 किसी प्रसिद्ध साइट या ऐसी साइट पर विज़िटर पोस्ट करना जिसके पर्याप्त संख्या में अनुयायी हों, लोगों को आपके स्थान पर निर्देशित करने का एक प्रदर्शित तरीका है। ऐसा करते समय, सुनिश्चित करें कि आप भीड़ को लुभाने का प्रयास करें, जितना संभव हो सके उनसे आपकी साइट पर लौटने और आपकी सामग्री को देखने के लिए आग्रह करने की अपेक्षा की जा सके। आपको अपनी साइट पर विज़िटर पोस्ट भी साझा करनी चाहिए ताकि आप अन्य ब्लॉगर्स से जुड़ सकें। यदि आप पहले इस प्रकार के अवसर के बारे में किसी ब्लॉगर तक नहीं पहुंचे हैं, तो ईमेल के साथ उनके पास जाने से पहले अपना अन्वेषण करना आदर्श है। सुनिश्चित करें कि आप उनकी वर्तमान उद्देश्यपूर्ण भीड़ को समझते हैं, और आप उनके काम के एक हिस्से से सहज हैं।




 जब संदेह हो, तो विज़िटर पोस्टिंग के लिए ब्लॉग चुनते समय, उन्हें अनिवार्य रूप से अधिकांश पोस्ट पर 10 - 20 टिप्पणियाँ रखनी चाहिए। हालाँकि अपना नाम वहाँ प्रकाशित करना अच्छा है, आप बिना ट्रैफ़िक वाली किसी अप्रचलित साइट के लिए रचना करने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहेंगे।




 लोगों को आपकी साइट पर निर्देशित करना महत्वपूर्ण है और इसके लिए समय और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप आम तौर पर आपके द्वारा की जाने वाली प्रगति और परीक्षणों के दुष्परिणामों का विश्लेषण करते हैं ताकि आप जान सकें कि आपकी साइट के लिए सबसे अच्छा क्या है। ये पांच संकेत आपको जल्द से जल्द परिणाम प्राप्त करने में मदद करेंगे, और इन्हें किसी भी विशेषज्ञता में लागू किया जा सकता है।



Video Marketing 5 Best Paid Traffic Sources For 2024


1. Google Adwords – AdWords are an old-school paid traffic source that still offers huge potential rewards, though the cost per click is often high.


2. Facebook Ads


3. Outbrain Amplify For Advertisers


4. LinkedIn Ads


5. Twitter Ads



 वीडियो मार्केटिंग 2024 के लिए 5 सर्वोत्तम भुगतान वाले ट्रैफ़िक स्रोत


 1. Google Adwords - AdWords एक पुराने जमाने का भुगतान किया गया ट्रैफ़िक स्रोत है जो अभी भी बड़े संभावित पुरस्कार प्रदान करता है, हालांकि प्रति क्लिक लागत अक्सर अधिक होती है।


 2. फेसबुक विज्ञापन


 3. विज्ञापनदाताओं के लिए आउटब्रेन एम्प्लिफाई


 4. लिंक्डइन विज्ञापन


 5. ट्विटर विज्ञापन




 जैविक पहुंच ख़त्म हो रही है. हम इसे कम से कम 2014 से सुन रहे हैं। हालांकि हम मौत की घंटी नहीं बजा रहे हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि - आज - ये सर्वोत्तम भुगतान वाले ट्रैफ़िक स्रोत विपणक के लिए अपना संदेश पहुंचाने का मुख्य तरीका हैं।




 इस पर विचार करें: जो उपभोक्ता भुगतान किए गए विज्ञापन के माध्यम से किसी साइट पर क्लिक करते हैं, उनके खरीदारी करने की संभावना स्वाभाविक रूप से आने वाले विज़िटर की तुलना में 50% अधिक होती है।




 इसका मतलब यह नहीं है कि ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक की गिनती नहीं होती है। यह निश्चित रूप से करता है (और, विरोधियों के बावजूद, शायद आने वाले लंबे समय तक ऐसा ही रहेगा।) लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऑनलाइन विपणक को सर्वोत्तम संभव तरीके से रणनीति को परिभाषित करना होगा और अपनी गतिविधियों और बजट का एक बड़ा हिस्सा इस पर केंद्रित करना चाहिए। भुगतान किए गए विज्ञापन, और - इससे भी अधिक - 5 शीर्ष भुगतान वाले ट्रैफ़िक स्रोत हैं जिनका प्रत्येक ऑनलाइन विपणक को किसी न किसी स्तर पर परीक्षण करना चाहिए।




1. गूगल विज्ञापन Google Adwords




 अन्य भुगतान करने वाले विज्ञापन संगठनों के बीच उत्कृष्ट, Google विज्ञापन (जिसे कभी AdWords के रूप में जाना जाता था), वास्तव में अविश्वसनीय खुलापन प्रदान करता है, फिर भी आम तौर पर उच्च CPC (प्रति क्लिक लागत) के साथ। Google Ads के साथ, आप ऐसे वॉचवर्ड चुनते हैं जिन्हें आपके संभावित ग्राहक शायद तलाशेंगे और बाद में एक समर्थित विज्ञापन के रूप में क्वेरी आइटम पृष्ठ के उच्चतम बिंदु पर अपना प्रचार प्राप्त करने के लिए बोली लगाते हैं।




 लंबे समय में, AdWords ने डायनामिक खोज विज्ञापनों जैसे अधिक जटिल हाइलाइट्स जोड़े हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपके विज्ञापनों को आपकी साइट की सामग्री पर निर्भर करता है, बिना कैचफ्रेज़ सूची, YouTube पर वीडियो प्रचार और यूनिवर्सल ऐप अभियान, विशेष रूप से पोर्टेबल विज्ञापनदाताओं के लिए रखने की अपेक्षा किए बिना। .




 AdWords उन्नत भीड़ पर ध्यान केंद्रित करने, गैजेट पर निर्भर बोली परिवर्तन और आपकी साइट पर पहले आ चुके ग्राहकों को पुनः लक्षित करने का समर्थन करता है। जाहिर है, Google डिस्प्ले नेटवर्क (GDN) भी है, जहां आप शोकेस विज्ञापनों को आगे बढ़ा सकते हैं।




 इस तथ्य के बावजूद कि शो प्रमोशन कुछ हद तक विज्ञापनदाताओं के बीच डिज़ाइन को छोड़ रहे हैं, जो स्थानीय प्रचार के बहुत अधिक सीटीआर का उल्लेख करते हैं, इस मामले की सच्चाई यह है कि जीडीएन 80% वेब ग्राहकों के पास आता है। तो यह खुलेपन को प्राप्त करने का एक अद्भुत तरीका है, विशेषकर माइंडफुलनेस धर्मयुद्ध के लिए, बजाय अधिक सशक्त नेतृत्व-जनरल उद्देश्यों के। यह वास्तव में आपकी विशिष्ट भीड़ और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले वाक्यांशों पर निर्भर करता है। भले ही आप AdWords पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हों, आपको GDN का उपयोग करने के बारे में भी सोचना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप नहीं जानते हैं, तो इस सहायक फ़्लोचार्ट को देखें।


 मास्टर टिप: Google का इंटरनेट खोजकर्ता प्रतिद्वंद्वी, बिंग, बिंग विज्ञापन प्रदान करता है जो ऐडवर्ड्स के समान काम करता है, फिर भी सामान्य तौर पर कम महंगी समापन लागत और कम प्रतिद्वंद्विता होगी। सशुल्क ट्रैफ़िक विज्ञापन के पहले स्रोतों में से एक, Google विज्ञापन, जिसे पहले AdWords के नाम से जाना जाता था, वास्तव में असाधारण खुलापन प्रदान करता है, फिर भी कुछ हद तक उच्च CPC (प्रति क्लिक लागत) के साथ।



2. फेसबुक विज्ञापन Facebook Ads




 जैसा कि ईमार्केटर ने संकेत दिया है, फेसबुक के पास कुल अमेरिकी उन्नत प्रचार खर्च का लगभग 20% हिस्सा है। वास्तव में, Google और Facebook को इस वर्ष कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन निवेश में 56.8% की भागीदारी सुनिश्चित करने की उम्मीद थी।


 क्या किसी को आश्चर्य हुआ है कि भुगतान किए गए ट्रैफ़िक स्रोतों की हमारी सूची में Google और Facebook नंबर एक और दो हैं? फेसबुक के महत्वपूर्ण लाभों में से एक सुलभ प्रचार विकल्पों का विशाल माप है। इसके अलावा, वे लगातार बदल रहे हैं, लगातार नई हाइलाइट्स जोड़ी जा रही हैं।




 उदाहरण के लिए, आप न्यूज़फ़ीड, इंस्टाग्राम, मैसेंजर या भीड़ संगठन में विज्ञापन डाल सकते हैं। आप क्षेत्र, सामाजिक-आर्थिक, रुचियों या क्लोनों के आधार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप टेक्स्ट, वीडियो, चित्र, स्लाइड शो, या मीरा गो राउंड के साथ प्रचार कर सकते हैं। आप नए फेसबुक स्टोरीज़ विज्ञापनों के साथ प्रसिद्ध स्टोरीज़ विचार का उपयोग कर सकते हैं, और संगठनों के लिए व्हाट्सएप पर बड़े पैमाने पर ग्राहकों के साथ फेसबुक प्रचार के माध्यम से मिलने का एक तरीका भी है।




 सशुल्क प्रचार के साथ ऐसे अनगिनत विकल्प हैं, और आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा यह तय करने के लिए समय और प्रयोग को अलग रखा जा सकता है। यही कारण है कि आपको नए प्रचार विकल्पों के बारे में केंद्रित रहना होगा और तरोताजा रहना होगा तथा सीखना जारी रखना होगा। इसलिए लगातार नवीनतम के साथ बने रहें और कुछ नया पढ़ने का प्रयास करें, आप स्टुडोकू जैसी विभिन्न संपत्तियों पर नई जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जहां छात्र और स्कूल शिक्षक अपने नवीनतम अन्वेषण और विज्ञापन और व्यावसायिक विशेषज्ञता में काम साझा करते हैं। एक नियम के रूप में, व्यवसाय विकास के लिए सशुल्क और प्राकृतिक ट्रैफ़िक का मिश्रण अक्सर सबसे आदर्श तरीका होता है।




3. आउटब्रेन बढ़ाना 

Outbrain Amplify For Advertisers



 एम्प्लीफाई, आउटब्रेन के स्थानीय प्रचार मंच के साथ, प्रायोजक लोगों को उनकी ऑनलाइन सामग्री, जैसे साइट, ब्लॉग प्रविष्टि, आइटम पेज, या आगमन बिंदु तक निर्देशित करने के लिए प्रचार बढ़ा सकते हैं। सीपीसी मॉडल को अपनाते हुए, प्रचारक अपने मिशन खर्च को संभाल सकते हैं और परिणामों में सुधार के लिए धर्मयुद्ध को लगातार उन्नत कर सकते हैं।


 आउटब्रेन पर स्थानीय विज्ञापनों और विभिन्न प्रकार के सशुल्क प्रचारों के बीच अंतर, दिखने और सामाजिक के समान, ग्राहक योजना है। उस बिंदु पर जब इच्छित रुचि समूह आउटब्रेन द्वारा उन्नत सामग्री को देखता है, तो वे "रहस्योद्घाटन मोड" के रूप में जाने जाते हैं। वे शिक्षित होने, व्यस्त रहने, खुश रहने या खुद में कैद रहने के लिए तैयार हैं। स्थानीय विज्ञापन दर्शकों को परेशान नहीं करते हैं, क्योंकि वे प्रचार के रूप में अलग नहीं होते हैं। इसी तरह, उनकी प्रेरणा कुछ बेचने की नहीं है; बल्कि, उनका उद्देश्य ग्राहक संबंधों का समर्थन करना है। यही एक कारण है कि स्थानीय प्रचारों, या "प्रकटीकरण" विज्ञापनों को इतनी बढ़िया सीटीआर मिलती है।




 उपकरणों पर आउटब्रेन का उच्च स्तरीय फोकस प्रमोटरों को उनकी सबसे आदर्श भीड़ से संपर्क करने में मदद करता है। आप गैजेट, क्षेत्र, क्लोन भीड़ और टूल कम्पार्टमेंट पर ध्यान केंद्रित करने वाली रुचि के माध्यम से लक्ष्य बना सकते हैं। इसके अलावा, आउटब्रेन वर्तमान में FOCUS प्रदान करता है, एक 100% पिक इन वीडियो चरण जो "स्नैप टू स्किप" विचार के विपरीत "टिक टू वॉच" से संबंधित है। FOCUS स्थानीय वीडियो के परिणाम वास्तव में असाधारण हैं: समापन दर YouTube की तुलना में दोगुनी है, और Facebook की तुलना में तीन गुना है!




 4. लिंक्डइन विज्ञापन 

LinkedIn ads



 यदि आप बी2बी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, तो लिंक्डइन आपकी भुगतान की गई प्रचार प्रक्रिया के लिए एक परम आवश्यकता है। यद्यपि यह अधिक महंगा विकल्प है, आप संपर्क या रिकॉर्ड, कार्य शीर्षक, सामाजिक आर्थिक, क्षेत्र या उद्योग के आधार पर सटीक और प्रभावी तरीके से व्यवसाय विशेषज्ञों को लक्षित कर सकते हैं। विभिन्न प्रचार प्रकार हैं, उदाहरण के लिए, शो विज्ञापन, समर्थित इन-फ़ीड पोस्ट, या इनमेल प्रचार, जो आपके समूह के लिंक्डइन इनबॉक्स में सीधे भेजे जाने वाले विज्ञापन हैं।




 इसमें मैच्ड ऑडियंस फीचर भी है, जो आपको अपनी साइट के मेहमानों, संगठन के रिकॉर्ड और लिंक्डइन व्यक्तियों को ईमेल रिकॉर्ड के साथ समन्वय करके पुनः लक्ष्यीकरण करने में सक्षम बनाता है। लिंक्डइन के बारे में सबसे अच्छी बात वास्तव में व्यक्तियों को उनके व्यावसायिक प्रोफाइल के अनुसार लक्षित करने की क्षमता है, और लिंक्डइन के "दीवारों वाले बगीचे" के रूप में जाने जाने वाले आदर्श व्यक्तियों से प्रभावी ढंग से संपर्क करना है।




 इसी प्रकार स्थानीय प्रचारों में उच्च सीटीआर होती है क्योंकि भीड़ आपके सामग्री को पढ़ने के लिए तैयार होती है, लिंक्डइन के अंदर ग्राहक व्यवसाय मोड में काम कर रहे हैं। वे बिल्ली की रिकॉर्डिंग देखने या अपनी भतीजी की स्नातक तस्वीरें देखने के लिए वहां नहीं हैं। वे अपने बिजनेस कवर के साथ प्रचार और ज्वलंत सामग्री देख रहे हैं। विशिष्ट प्रमोटरों के लिए, यह एक सशुल्क प्रचार सोने की खुदाई है - विशेष रूप से बी2बी उत्पादों और प्रशासनों के लिए, जो आम तौर पर उच्च मूल्य के होते हैं, साथ ही चयन प्रतिनिधियों और उन्नत शिक्षा संगठनों के लिए भी।




 जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, लिंक्डइन सीपीसी मॉडल से संबंधित है, और यह मामूली है। पर ध्यान केंद्रित करना प्रति स्नैप $2 से कम नहीं होगा, और एक सामान्य नियम के रूप में, यह लगभग $4.50 से भी शुरू होगा। सभी चीजें समान होने पर, विशिष्ट संगठनों के लिए, इस प्रचार संगठन का उपयोग अटकल के लायक हो सकता है।


5. Twitter Ads



 ट्विटर की छोटी संरचना, तेज़ प्रकृति इसे भुगतान किए गए प्रचार के लिए वास्तव में एक दिलचस्प विकल्प बनाती है, खासकर छोटे से मध्यम संगठनों के लिए। "कई लाखों" ट्वीट्स और प्रतिदिन लगभग दो बिलियन पूछताछ के साथ, ट्विटर एक हलचल भरा मंच है, जिसमें प्राकृतिक ट्रैफ़िक बनाने की जबरदस्त क्षमता है।




 दूसरी ओर, यह सशुल्क प्रचार के लिए एक सोने की खान है: 93% ग्राहक जो एक विशिष्ट व्यवसाय एक्सप्रेस का अनुसरण करते हैं, जिसे वे उस व्यवसाय से खरीदने की उम्मीद करते हैं, और जबरदस्त 69% ने ट्विटर प्रचार की समीक्षा के कारण प्रभावी ढंग से खरीदारी की है। इस तरह, ट्विटर निस्संदेह एक ऐसा स्थान है जहां ब्रांडों को होना चाहिए।




 नुकसान की बात करें तो, ट्विटर के अपने 'जोखिम' हैं - ऐसे कई खराब समन्वित या शत्रुतापूर्ण ट्वीट हैं जिनका किसी ब्रांड पर बुरा प्रभाव पड़ा है, जिससे उसे त्वरित नुकसान नियंत्रण में जाना पड़ा। जो भी हो, जब तक आप वास्तव में अपनी भीड़ और माध्यम को समझते हैं, ट्विटर प्रचार निश्चित रूप से प्रयास करने लायक हैं।




 प्रचार विकल्पों की गुंजाइश है: आप एक एकल ट्वीट, एक संपूर्ण रिकॉर्ड, या एक गतिशील बिंदु को आगे बढ़ा सकते हैं, और आप प्रति क्लिक, इंप्रेशन, प्रतिबद्धता, अनुसरण, वीडियो दृश्य, लीड या एप्लिकेशन परिचय का भुगतान कर सकते हैं। वेतन, लिंग, गैजेट, क्षेत्र, रुचि और यहां तक कि ग्राहकों के ट्वीट में वॉचवर्ड के आधार पर भीड़ पर ध्यान केंद्रित करें।




 ट्विटर विज्ञापनों का खर्च बढ़ रहा है, इसलिए किसी भुगतान मिशन पर जाने से पहले अपने लक्ष्यों को स्पष्ट रूप से चिह्नित करें। यह मानते हुए कि आपका उद्देश्य परिवर्तन और नेतृत्व पैदा करना है, ट्विटर पर भुगतान किया गया प्रचार एक ठोस मेल हो सकता है। यदि आपका लक्ष्य जागरूकता का विस्तार करना है, तो आपके पास केवल प्राकृतिक पहुंच पर निर्भर होकर, बिना कुछ लिए ऐसा करने का विकल्प हो सकता है।




 सशुल्क ट्रैफ़िक बेहतर क्यों है?


 सशुल्क ट्रैफ़िक यह सुनिश्चित करता है कि आपके विज्ञापन आपके लक्षित दर्शकों तक पहुँचें। ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक अधिक अप्रत्याशित है। बेशक आपके विज्ञापन के लिए भुगतान करने का तरीका अलग-अलग हो सकता है। यह पीपीसी (प्रति क्लिक भुगतान), पीपीए (प्रति अधिग्रहण या कार्रवाई के लिए भुगतान), या पीपीवी (प्रति दृश्य भुगतान) हो सकता है।




 या प्रभावशाली विपणन के मामले में, आपको एक समान दर का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने पोस्ट खरीदते हैं या प्रभावशाली व्यक्ति के साथ व्यवस्था के अन्य पहलू। सशुल्क विज्ञापन के साथ बहुत सारे विकल्प हैं, और यह पता लगाने में समय, परीक्षण और त्रुटि लग सकती है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।


 सामान्यतया, भुगतान और ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक का संयोजन अक्सर व्यवसाय वृद्धि का सबसे अच्छा तरीका होता है।


 और याद रखें, हालाँकि हम अक्सर ग्राहक यात्रा के बारे में 'फ़नल' के रूप में बात करते हैं, यह वास्तव में एक साधारण फ़नल की तुलना में कहीं अधिक जटिल है। वास्तव में, यह इस तरह दिखता है: इसे आप पर हावी न होने दें। अपने लक्षित दर्शकों को परिभाषित करें, अपना निर्धारण करें


 बजट, और अपने KPI को अपने अंतिम फोकस के रूप में रखें। ऊपर सूचीबद्ध सशुल्क उच्च-गुणवत्ता वाले ट्रैफ़िक स्रोतों की सहायता से, आप अपने लक्ष्यों तक पहुँच सकते हैं।









Thank you 👍😊😊😊👍



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